• X

    गुजराती थाली, केसरिया जलेबी खाएंगे जापानी पीएम शिंजो आबे

    जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे आज यानी 13 सितंबर की दोपहर पत्नी अकि आबे के साथ अहमदाबाद पहुंचे. उनका भव्य स्वागत किया गया. वहीं मोदी जी ने शिंजो आबे के लिए अहमदाबाद के Agashiye Banquet में खास डिनर भी रखा है. जो House of Mangaldas Heritage Hotel के ओपन रेस्टोरेंट में है. साथ ही ग्रीन हाउस में कैफे कॉर्नर जोन बनाया गया है.



    इस रेस्टोरेंट के वेटर भी धोती, कुर्ता, साफा और पारंपरिक पगड़ी पहने हुए होंगे. खाना बनाने के लिए दोनों देशों के शेफ आए हुए हैं जो खाने की क्वॉलिटी का निरीक्षण करेंगे. इस रेस्टोरेंट की खासियत है कि यहां पर कांसे के बर्तनों में खाना परोसा जाता है.
    (आप से भी कम और सादा खाना खाते हैं पीएम नरेंद्र मोदी)


    (ये है मेन्यू कार्ड)
    जापानी पीएम शिंजो आबे को उनके इस गुजरात दौरे पर खास भारतीय-गुजराती पकवानों से सजी थाली परोसी जाएगी. गुजराती थाली में पालक जामुन, रसावाला बटाटा, उंधियू, भिंडा कढ़ी, गुजराती दाल, खिचड़ी, ड्राईफ्रूट्स पुलाव, पूरी, रोटी और बाजरा थेपला खास होंगे. वहीं स्वीट डिश में जापानी पीएम के लिए केसरिया जलेबी, आइसक्रीम और पेटिट फोर्स (खजूर के बॉल्स) रखे गए हैं. वहीं मेन्यू में जापानी डिशेज को भी जगह दी गई है. इसमें katsu curry, ginger soya de tu, eggplant akamise और miso yaki udon शामिल किया गया है.



    भारतीय खान-पान के साथ जापानी पीएम शिंजो आबे को पारंपरिक जापानी डिशेस भी परोसी जाएंगी जिनमें से एक है shojinryori, इसे टोफू, वेजिटेबल्स और बीजों को मिक्स कर बनाया जाता है. इसे जापानी शेफ तैयार करेंगे. अपने दो दिवसीय भारत के दौरे पर आए जापानी पीएम शिंजो आबे जहां पांच सितारा होटल हयात में रुकेंगे वहीं पीएम मोदी गुजरात के राजभवन में रहेंगे.
    (एक बार घर में जरूर बनाएं ये गुजराती पकवान )
    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए