• X

    मोदी के तूफानी दौरों का राज, भाषण के लिए इसका लेते हैं सहारा

    पीएम मोदी लंबे भाषण के वक्त सिर्फ और सिर्फ गुनगुने पानी का सहारा लेते हैं. रैली या किसी भी कार्यक्रम में हम उन्हें अक्सर पानी पीते हुए ही देखते हैं. हालांकि इससे पहले वे अपना ब्रेकफास्ट या दोपहर का खाना जरूर खा लेते हैं ताकि खुद को फिट रख सकें.

    विधि

    मोदी जब भाषण देते हैं, लोग जोश के साथ उनकी बातें सुनते हैं. उनकी हां में हां मिलाते हैं. ऐसा लगता है कि मानो मोदी ने रैली में आई भीड़ पर कोई जादू-सा कर दिया हो. मोदी घंटों तक अपना भाषण देते रहते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि मोदी अपने जोशीले भाषण और ओजपूर्ण बोली के लिए क्या खास करते हैं. तो हम आपको बताते हैं, पीएम मोदी लंबे भाषण के वक्त सिर्फ और सिर्फ गुनगुने पानी का सहारा लेते हैं. रैली या किसी भी कार्यक्रम में हम उन्हें अक्सर पानी पीते हुए ही देखते हैं. हालांकि इससे पहले वे अपना ब्रेकफास्ट या दोपहर का खाना खा लेते हैं ताकि खुद को फिट रख सकें. 
    (जब PM मोदी ने पुर्तगाल में खाया गुजराती खाना)

    मोदी के नाम सबसे लंबा भाषण देने का भी रिेकॉर्ड है. पिछले 15 साल में मोदी जितना लंबा भाषण किसी भी पूर्व पीएम ने नहीं दिया. मोदी ने 2016 में 94 मिनट का लंबा भाषण दिया था. इस दौरान उन्होंने सिर्फ गुनगुने पानी का ही सहारा लिया था. मोदी अच्छी तरह जानते हैं कि उन्हें ज्यादा बोलना पड़ता है तो अपने गले का ख्याल कैसे रखा जाए. इस चीज में उनकी सबसे ज्यादा मदद यही पानी करता है. इतना ही नहीं मोदी खुद को फिट रखने के लिए रोजाना योगाभ्यास भी करते हैं.
    (गुजराती थाली, केसरिया जलेबी का स्वाद लिया जापानी पीएम शिंजो आबे ने
    )

    पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में सभी जानते हैं कि वो एक अच्छे वक्ता हैं. पूरे दिन ऊर्जा से सराबोर रहते हैं. इसके पीछे और कोई नहीं बल्कि उनकी बैलेंस्ड डाइट है. PM Modi खाने को लेकर बेहद फिक्रमंद हैं. अगर आप सोचते हैं कि ज्यादा रैली और भाषण देने के लिए वो बहुत ज्यादा खाते होंगे या फिर भरपूर मात्रा में जूस पीते होंगे तो ऐसा बिलकुल नहीं है.
    (पीएम मोदी के बारे में जानिए और भी रोचक बातें...)

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    11


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 5
Poor 3

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए