• X

    सोने की थाली में शाहरुख खान ने खाया दाल-बाटी, चूरमा

    शाहरुख खान की अगली फिल्म 'जब हैरी मेट सेजल' जल्द ही बड़े पर्दे पर आने वाली है जिसके प्रमोशन में वे कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं. (दाल-बाटी चूरमा)

    शाहरुख अपनी फिल्म का प्रमोशन करने बीते शनिवार को जयपुर पहुंचे जहां उन्होंने एक फेमस राजस्थानी फूड रेस्टोरेंट में पहली बार सोने के बर्तनो में राजस्थान की पारंम्परिक डिश दाल-बाटी चुरमा का स्वाद चखा. (आपसे भी ज्यादा हेल्दी और टेस्टी खाना खाते हैं रेगिस्तानवासी)

    सूत्रों के मुताबिक शाहरुख को 14 कटोरियों में राजस्थानी खाना परोसा गया. जहां उन्होंने दो बाटियां खाई. यही नहीं शाहरुख की सोने की थाली में राजस्थान की तमाम स्वादिष्ट डिश जैसे:- जोधपुरी गट्‌टे की सब्जी, कैर सांगरी, बेसन का चूरमा, प्लेन चूरमा कढ़ी, घेवर, मालपुवा, केसर की खीर और राजस्थानी पापड़ शामिल थे. (कैर सांगरी)

    हम आपको बता दें कि जो थाली शाहरुख खान को सर्व की गई थी उसका नाम महाराजा थाली है जिसकी कीमत 10 हजार रुपये है. जहां उन्होंने राजा- महाराजा के अंदाज में खाना खाया वहीं राजस्थानी पगड़ी पहन कर वह खुद भी किसी राजस्थानी से कम नहीं लग रहे थे. (राजस्थान गए तो राजस्थानी थाली खाए बिना नहीं रह पाएंगे आप. )

     

    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए