• X

    हेल्थ के लिए इस चीज को विलेन मानते हैं अनिल कपूर

    बॉलीवुड के सदाबहार, रोमांटिक हीरो अनिल कपूर 61 में भी जवां दिखते हैं. फिटनेस की बात करें तो इस उम्र में उनके जैसा कोई और बॉलीवुड स्टार फिट नहीं दिखता है. इसके पीछे अनिल कपूर की डाइट है. साथ ही वे खान-पान में कुछ चीजों को विलेन मानते हैं. ऐसी चीजें वे खाने से बचते हैं.

    मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अनिल कपूर पंजाबी जायके के दीवाने हैं. अगर उनके फेवरेट फूड डेस्टिनेशन की बात करें तो आरके स्टूडियो की कैंटीन का 'मां के हाथ का खाना' होता था. अनिल कपूर डाइट को लेकर बेहद फिक्रमंद भी हैं, लेकिन पार्टी वगैरह में कभी समोसे तो कभी कुछ हेल्दी चीजें जरूर खा लेते हैं. सोनम कपूर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि दीवाली के दिन पापा अनिल कपूर में मजे से समोसे खाए थे.

    हालांकि अनिल को जंक फूड, चीनी बिलकुल भी नहीं भाते हैं. उनका मानना है कि ये दोनों चीजें मनुष्य के हेल्थ के लिए किसी विलेन से कम नहीं हैं. अगर इंसान को फिट रहना है तो इन चीजों का कम ही सेवन करना चाहिए.

     

    इसके इतर वे डेयरी प्रोडक्ट्स जमकर खाते हैं. अनिल कपूर मानते हैं कि चीनी और जंक फूड नहीं खाने से ही वह इस उम्र तक खुद को फिट बनाए हुए हैं, वो भी बिना किसी बड़ी बीमारी.

     

     

    अनिल कपूर की माने तो वे रोजाना 2-3 घंटे तक जिम करते हैं. इसमें 3 दिन जिम में एक्सरसाइज और बाकी दिनों में बाहर वर्कआउट करते हैं. बतौर अनिल कपूर, अपने बिजी शेड्यूल में भी खुद को फिट रखना नहीं भूलता हूं. दिन की शुरुआत जॉगिंग से करता हूं. इसके बाद में हल्का नाश्ता लेता हूं. इसमें 2 से 3 बॉइल एग, टोस्ट और ज्यूस या कॉफी शामिल होता है. अपने को तरोताजा बनाए रखने के खूब पानी, जूस और शेक पीता हूं.

    अनिल कपूर के अनुसार वे दिन में 5-6 बार खाना खाते हैं. जिसमें दाल, सब्जियां, मछली, ओट्स, सेलेरी, और ब्रोकली, चिकन और प्रोटीन शेक्स शामिल होते हैं. अनिल अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में भी अपने खाने की फेवरेट चीजें के वीडियो और पिक डालते रहते हैं.

    फिट रहने के लिए शाहरुख करते हैं ये काम, खाते हैं ऐसा खाना

     

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए