• X

    बर्थ डे स्पेशल: जानिए क्या है कमल हासन की पसंदीदा डिश

    इन दिकमल हासन साउथ में वे रजनीकांत के बाद दूसरे ऐसे ऐसे अभिनेता हैं जिन्हें लोग बहुत मानते और पसंद करते हैं. हम यहां कमल हासन के पॉलिटिकल करियर की बात नहीं करेंगे, बल्कि हम आपको उनके पसंदीदा खाने के बारे में बताएंगे.

    जैसा कि सभी जानते हैं कि साउथ के लोग जितना पसंद इडली, डोसा, सांभर और पायसम पसंद करते हैं उतना ही उन्हें नॉनवेज पसंद होता है. तो भला कमल हासन इन चीजों से खुद को कैसे अलग रख सकते हैं. कमल हासन पर्सियन कुजीन से लेकर केरल के पारंपरिक व्यंजन को अपनी पसंदीदा खाने की सूची में सबसे ऊपर रखते हैं.

    केरल की करिमीन फिश और चिकन बिरयानी उनके फेवरेट फूड हैं. लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं है कि वे ये सब बहुत ज्यादा मात्रा में खाते हैं, बल्कि वे अपने पसंदीदा खाने के साथ कैलोरीज का भी ध्यान रखते हैं. अगर उनके फिल्मी करियर की बात करें तो कमल हासन चार नैशनल फिल्म अवॉर्ड जीत चुके हैं. उन्हें पद्मश्री और पद्म भूषण से भी नवाजा जा चुका है. इसके अलावा दो फिल्मफेयर और एक राष्ट्रपति अवॉर्ड भी वे अपने नाम कर चुके हैं.

    ये है रजनीकांत का पसंदीदा खाना, फिट रहने के लिए छोड़ी ये चीजें

    फिल्मों में दमदार एक्टिंग, एक्शन, डायलॉग डिलीवरी की वजह से रजनीकांत ने लोगों के दिलों में जो जगह बनाई है वहां उनके अलावा शायद ही कोई और पहुंचे. मगर टॉलीवुड, बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों में शोहरत कमाने वाले थलाइवा का बचपन भी मुश्किल दौर से गुजरा. पहले वो जो मिलता वो खा लेते थे, लेकिन जैसे ही उम्र 40 साल पार हुई वे खाने-पीने में परहेज करने लगे. उनका असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है.

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए