• X

    बर्थ डे स्पेशल: ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक ऐसी है सलमान की डाइट

    आज यानी 27 दिसंबर को बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान का 55वां जन्मदिन है. जहां सलमान के फैन्स को उनकी फिल्में बहुत पसंद आती हैं, वहीं फिल्मों के गाने सुनकर थियेटर हॉल में उनके फैन्स खुद को नाचने से भी रोक नहीं पाते हैं. जानिए इतने एक्टिव दिखने वाले सलमान के दिन की कैसी होती है शुरुआत और वो खुद को कैसे रखते हैं फिट.

    सलमान खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत करते हैं. एक्सरसाइज से लेकर डाइट तक वो सख्ती से पालन करते हैं, लेकिन अपनी मां के हाथों की बनी दाल और बिरयानी खाने के लिए वो सारी चीजों को पीछे छोड़ देते हैं. लेकिन ये उनकी डाइट का ही कमाल है जिससे वो 55 साल में भी 30 के दिखते हैं.

    मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सलमान जंक फूड से परहेज करते हैं, लेकिन उन्हें देसी और इटैलियन व्यंजन काफी पसंद हैं. शूटिंग के दौरान उनकी डेली डाइट में मीट, फल और हरी सब्जियां शामिल होती हैं. सलमान को स्वीट डिशेस कम ही भाती हैं. इस बारे में उनका मानना है कि ज्यादा मीठा खाना फिटनेस के लिए खतरनाक हो सकता है. सलमान ज्यादा से ज्यादा प्रोटीन डाइट लेने पर भरोसा करते हैं.

    सलमान खान दिन की शुरुआत एक्सरसाइज से करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ब्रेकफास्ट में चार अंडों का सफेद हिस्सा और लो फैट मिल्क लेते हैं. इसके बाद बादाम, ओट्स तीन अंडों का सफेद हिस्सा और प्रोटीन बार भी उनकी मॉर्निंग डाइट में शामिल होती हैं.

    लंच में सलमान नॉन वेज में फ्राइड फिश, मटन खाते हैं या फिर भुनी हुई सब्जी और 5 चपाती लेना पसंद करते हैं. इसके साथ में वे खूब सारा सलाद और फल खाना नहीं भूलते.

    स्नैक्स में वो प्रोटीन बार, नट्स आदि लेना पसंद करते हैं. अगर डिनर की बात करें तो सलमान अंडे का सफेद हिस्सा, मछली या चिकन और सूप लेते हैं.
    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए