• X

    सपना चौधरी की पसंदीदा चीजों में क्या-क्या शामिल है?

    हरियाणा की फेमस डांसर सपना चौधरी को कौन नहीं जानता है. सपना का गाना 'तेरी आंख्या का यो काजल' तो आप सभी ने सुना होगा, जिसने सपना को रातोरात शोहरत की बुलंदियों पर पहुंचा दिया था. इसके बाद ही उनका बिग बॉस 11 का सफर शुरू हुआ जिसमें वो सबसे चर्चित कंटेस्टेंट रहीं. इसी पॉपुलैरिटी की वजह से सपना को कई एल्बम और फिल्मों में काम करने का मौका भी मिला. सपना अपने डांस की वजह से हमेशा से ही सुर्खियों में रहीं हैं, लेकिन इस बार उनकी चर्चा में आने की वजह कुछ उनका डांस नहीं बल्कि उनका घटा हुआ वजन है. सपना ने सिर्फ अपना मेक ओवर नहीं किया है बल्कि फुल बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन भी किया है.

    सपना हरियाणा की हैं इसका मतलब ये नहीं कि वह कुछ भी खा लेती हैं, वे अपने शरीर को मेंटेन रखने में कोई कसर नहीं छोड़ती जिसका असर उनके शरीर पर साफ दिखता है.

    सपना चौधरी ने अपनी वेट लॉस जर्नी के बारे में बताते हुए कहा कि उन्होंने वजन कम करने के लिए स्ट्रिक्ट डाइट को फॉलो करने के साथ जमकर एक्सरसाइज भी की. उन्होंने जिम में दोगुना समय बिताया. साथ ही अपनी डांस प्रैक्टिस को भी दोगुना कर दिया, जिसका नतीजा यह हुआ की सपना का वेट तेजी से घट गया. आइए जानते हैं सपना के डाइट प्लान के बारे में.

    कैसा है सपना का ब्रेकफास्ट?
    सपना अपने दिन की शुरुआत नींबू पानी से करती हैं. इतना ही नहीं वे हर्बल टी का भी सेवन करती हैं. जिससे शरीर में एनर्जी भी आती है और पाचन तंत्र ठीक से काम करता है. इसके अलावा एक दिन मल्टीग्रेन ब्रेड और स्प्राउट्स भी लेती हैं. अल्टरनेट दिन एग व्हाइट लेती हैं.

    लंच में क्या खाती हैं सपना?
    लंच में सपना हरी सब्जियां खाना पसंद करती हैं. इसके अलावा फलीदार सब्जियां लेती हैं. इससे उनकों भरपूर मात्रा में प्रोटीन मिलता रहता है और शरीर में कमजोरी का एहसास नहीं होता है. स्नैक्स में हल्का-फुल्का कुछ खा लेती हैं और अगर भूख लगती है तो वह चाय की जगह नारियल पानी पीना पसंद करती हैं. मौसमी फल भी उनकी पसंदीदा चीजों में हैं. लंच और डिनर के बीच वह ऐसे फल जरूर खा लेती हैं.

    जल्दी डिनर का फंडा अपनाती हैं सपना?
    सपना जल्दी डिनर का फंडा अपनाती हैं. इस लिहाज से वह शाम 7:30 बजे रात का खाना खा लेती हैं. उनके डिनर थाली की बात करें तो सब्जी और बींस, चपाती शामिल होती है. संतुलित आहार के साथ ही सपना रेगुलर एक्सरसाइज भी करती हैं.

     

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए