• X

    76 की उम्र में फिटनेस के लिए अमिताभ करते हैं ये उपाय

    सदी के महानायक एक बार फिर छोटे पर्दे पर पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति 11 में अपना जादू बिखेर रहे हैं. शो में अमिताभ बच्चन का होना ही इस शो को सुपरहिट बना देता है. शो के दौरान अमिताभ कई बार सवालों-जवाबों के बीच अपने जीवन के अनुभवों को साझा करते हैं. हाल ही में शो के दौरान अमिताभ बच्चन ने बताया कि उनका लीवर 75 फीसदी खराब हो चुका है. ऐसे में Big B खुद को फिट रखने के लिए खास डाइट फॉलो करते हैं. यही वजह है कि 76 साल की उम्र में अमिताभ बच्चन किसी यंग स्टार से कहीं ज्यादा काम करते हैं. जानें क्या है अमिताभ बच्चन की खास डाइट, जो उन्हें काम करने की एनर्जी देती है.

    दरअसल, अमिताभ बच्चन लखनऊ में गुलाबो-सिताबो फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने लखनऊ की मशहूर जगहों की सैर की थी और बाकायदा ट्विटर पर इस शहर के बारे में लिखा भी था. और केसरबाग की तस्वीर शेयर की थी. लेकिन दुनिया भर में फेमस लखनवी खाने को उन्होंने मना कर दिया था. हालांकि अमिताभ बच्चन को नॉनवेज से काफी प्रेम था, लेकिन वह लखनवी खाने में नजर नहीं आया. इसके पीछे क्या खास वजह थी आइए हम आपको बताते हैं.

    दरअसल, अमिताभ बच्चन के रुकने का इंतजाम लखनऊ के फाइव स्टार होटल में किया गया था. होटल मैनेजमेंट ने Big B की खास खातिरदारी के लिए शहर की मशहूर नॉनवेज डिशेस का इंतजाम किया था. क्योंकि कहते हैं लखनऊ के नवाब और वहां के कबाब पूरी दुनिया में मशहूर हैं. इस वजह से वहां के खास पकवानों का इंतजाम सदी के महानायक के लिए किया गया था, लेकिन जब शेफ को पता चला कि अमिताभ पूरी तरह से शाकाहारी हो गए हैं तो सारे इंतजाम धरे के धरे रह गए थे.

    होटल में काम करने वाले एक असिस्टेंट के मुताबिक, वे लोग उन्हें लजीज अवधी भोजन खिलाना चाहते थे. हम उनको कबाब और मटन के व्यंजन जैसे कि 'निहारी' परोसना चाहते थे, लेकिन हमें यह यह जानकर काफी आश्चर्य हुआ कि वे शाकाहारी खाने पर जोर दे रहे हैं.

    शेफ ने बताया, अमिताभ खाने के मामले में बहुत सिम्पल है. होटल में रहने के दौरान बच्चन साहब ब्रेकफास्ट में एक गिलास दूध और बिना मिर्च की अंडा भुर्जी ही खाना पसंद करते थे. लंच में दाल और हरी सब्जियों के साथ दो या तीन रोटी लेते थे. वह चावल खाने से परहेज करते थे.

    होटल के एक अन्य कर्मचारी की मानें तो एक दिन उन्होंने 'पनीर भुर्जी' के लिए कहा, लेकिन इसके अलावा उनकी कभी कोई मांग नहीं रही थी. जब वह शूटिंग से लेट आते, तो डिनर में केवल सूप पीना पसंद करते थे बल्कि कभी-कभार वह केवल सूप ही पीते थे और खाने से परहेज करते.

     

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए