• X

    बचे हुए केक से बनाई जा सकती हैं ये टेस्टी चीजें

    क्रिसमस पर कई तरह के केक बनाए जाते हैं, लेकिन जब तक पार्टी होती है तब तक उनका स्वाद लिया जाता है. उसके बाद केक को कोई खाना पसंद नहीं करता. ऐसे में अगर बचे हुए केक को फेंकने के अलावा आपके पास कोई रास्ता नहीं रह जाता हैं. तो हम आपके लिए लाए हैं कुछ ऐसे टिप्स जिनका इस्तेमाल करके बचे हुए केक से कई स्वादिष्ट चीजें आप बना सकती हैं.

    टिप्‍स

    - बचे हुए केक से कस्टर्ड पुडिंग काफी टेस्टी बनता है. इसके लिए पैन में दूध उबाल लें, एक कटोरी में एक चम्मच कस्टर्ड पाउडर और थोड़ा से दूध लेकर घोल बना लें. इसे दूध में डालकर गाढ़ा होने तक पका लें. अब बचे हुए केक के पीस तोड़कर इसमें डाल दें और ऊपर से ड्राई फ्रूट्स डालकर सर्व करें.
    - केक ट्रफल्स बच्चों को बहुत पसंद आएंगे. केक के टुकड़े करके ग्राइंडर जार में डालकर पीस लें. फिर एक कटोरे में निकालकर वनीला एसेंस डालकर छोटे-छोटे लड्डू बना लें. सेट होने के लिए फ्रिज में रख दें. चाहें तो चॉकलेट को मेल्ट करके इन लड्डुओं को डिप कर लें.

    - केक की कुकीज भी अच्छा ऑप्शन है. बचे हुए केक को एक कटोरे में मैश कर लें. इनके लड्डू बना लें. एक बर्तन में अंडा, मैदा, बेकिंग सोडा, चॉकलेट चिप्स, बटर, वनीला एसेंस डालकर घोल बना लें. इसमें लड्डुओं को इस घोल में डिप करके प्रीहीटेड माइक्रोवेव में 12-15 मिनट बेक कर लें. तैयार कुकीज का चाय के साथ लुत्फ उठाएं.
    - बचे हुए केक से केक शेक भी बना सकते हैं. केक, आइस क्रीम और दूध को ग्राइंडर जार में डालकर शेक बना लें. इसमें ड्राई फ्रूट्स डालकर सर्व करें.
    - केक पॉप्स काफी अच्छा आइडिया है बचे हुए केक के इस्तेमाल के लिए. इसमें ज्यादा कुछ नहीं करना बस केक को ग्राइंडर में पीस लें और बटर क्रीम या चीज क्रीम के साथ मिक्स करके बॉल्स बनाकर सर्व करें.
    - बचे हुए केक को मैश करके किसी भी मनपसंद पुडिंग में डाल दें. इसमें ड्राई फ्रूट्स, चेरी डालकर लेयर बना दें और क्रीम डालकर फ्रिज में सेट होने के लिए रख दें. तैयार केक ट्रफल को सर्व करें.
    क्या ये टिप्स आपके लिए उपयोगी हैं?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए