• X

    लहसुन और शहद का सेवन बनाता है शक्तिशाली

    लहसुन और शहद आमतौर पर खाने का स्वाद बढ़ाने का काम करते है. वहीं एक्सपर्ट का मानना है कि अगर इनका सही तरीके से सेवन किया जाए तो ये आपको कई फायदे मिल सकते हैं. जानें क्या है लहसुन और शहद खाने का सही तरीका.

    टिप्‍स

    - एक चम्मच शहद में लहसुन की 2- 4 कलियां पीस कर मिला लें. फिर इसे गुनगुने पानी में मिलाकर पीएं. ऐसा करने से आपका वजन कम तो होगा साथ ही सर्दी-जुकाम से राहत मिलेगी. (सिरदर्द दूर करने का बेस्ट उपाय है लौंग )
    - शहद और लहसुन को मिक्सर में पीस कर जूस बना लें. इसे पीने से कोलेस्ट्रॉल कम रहता है. जिसे पीने से दिल की बीमारी होने का खतरा कम बना रहता है. (एक फल बदल सकता है आपकी सेक्स लाइफ )
    - एक्सपर्ट के मुताबिक अगर आप चाहते हैं कि आपके अंदर घोड़े जैसी शक्ति आ जाए तो सुबह और शाम लहसुन और शहद के मिश्रण को खाकर ऊपर से गर्म दूध पी लीजिए. ध्यान रखें दूध चीनी वाला न हो. (ये है करेले का जूस पीने का सही तरीका, होगा फायदा )
    - 2-4 लहसुन की कलियों को देशी घी में तल लें . फिर कांच की एक शीशी में शहद भरकर इसमें तला हुआ लहसुन डालकर बंद कर दें. अब इस शीशी को गेंहू या बोरी के बीचोंबीच कुछ दिनों के लिए दबा लें. आप चाहें तो आटे के कनस्तर में भी शीशी दबा सकते हैं. फिर इसका सुबह- शाम सेवन करें. नपुंसकता नष्ट होती जाएगी. (ऐसे बनाएं और पिएं नींबू पानी, ये है सही तरीका )
    क्या ये टिप्स आपके लिए उपयोगी हैं?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए