• X

    ये 6 चीजें बढ़ा देंगी केक का स्वाद

    बेकरी में बनी चीजें जैसे केक, पेस्ट्री आदि के नाम से ही मुंह में पानी आ जाता है. बेकरी केक तो स्वाद में भी काफी लाजवाब होते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं सारा खेल इनमें पड़ने वाले इंग्रीडिएंट्स का होता है, जो इन्हें बेहद स्वादिष्ट और लाजवाब बनाता है. ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जो बेकरी केक के स्वाद में चार चांद लगा देंगे.

    टिप्‍स

    कोकाकोला
    बेकर्स कई तरह के केक में कोकाकोला सॉफ्ट ड्रिंक का इस्तेमाल करते हैं जैसे डार्क चॉकलेट केक आदि. इससे केक का स्वाद काफी बढ़ जाता है.

    टोफू
    कुछ बेकर्स केक को हेल्दी बनाने के लिए अंडे और तेल की जगह सोयाबीन से बने टोफू का इस्तेमाल करते हैं.

    टोमैटो सूप
    टमाटर के सूप में एंटी-ऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं. इसलिए केक बनाते समय इसको दालचीनी और लौंग के साथ इस्तेमाल किया जाता है, जिससे केक काफी हेल्दी होता है और स्वाद में थोड़ा तीखा भी लगता है.

    मैयोनीज
    आजकल केक बनाते समय मैनोयीज का इस्तेमाल भी किया जाता है. इससे केक लंबे समय तक मॉइस्ट रहता है और केक स्वादिष्ट भी बनता है. इसके अलावा, कई तरह के सलाद केक में ड्रेसिंग के लिए मैयोनीज का इस्तेमाल किया जाता है.

    पीनट बटर
    ब्रेड पर लगाकर खाया जाने वाला पीनट बटर केक के स्वाद को बढ़ाने का काम भी करता है. यह केक की फ्रॉस्टिंग करने के काम आता है.

    जेली
    जेली का इस्तेमाल केक को बहुत ही लाजवाब बना देता है. जेली केके की फिलिंग करने के काम आती है.

    क्या ये टिप्स आपके लिए उपयोगी हैं?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए