• X

    शो में कीड़े खाने वाले बेयर ग्रिल्स रियल लाइफ में ये खाते हैं

    डिस्कवरी चैनल पर चलने वाला कार्यक्रम 'Man vs Wild' काफी लोकप्रिय कार्यक्रम है. इसमें बेयर ग्रिल्स जहरीले कीड़े-मकोड़े और जानवरों का मांस खाकर जंगल में सर्वाइव करना बताते हैं. हाल ही में उन्होंने एक वीडियो जारी किया जिसमें वो भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जंगल की सैर करा रहे हैं और जंगल में सर्वाइव करना बता रहे हैं.

    हालांकि बेयर ग्रिल्स जंगलों में तो कीड़े-मकोड़े और पेड़-पौधों से ही अपना खाना तलाशते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं जब वो अपने घर में रहते हैं तो किस तरह का खाना खाते हैं. चलिए जानते हैं उनकी डाइट के बारे में.
    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वे वर्कआउट करने के बाद वो सिर्फ स्मूदी पीते हैं. लेकिन आमतौर पर वो अपने दिन की शुरुआत मिक्स जूस से करते हैं. बेयर ब्रेकफास्ट में फ्रिज की हुई ककड़ी, अदरक के टुकड़े, फ्रिज की हुई ब्रोकली, आधा नींबू, और थोड़ा सा पानी पीते हैं.
    उन्हें अंडे बहुत पसंद है. एक इंटरव्यू में वे बताते हैं कि,  जब भी वो घर पर रहते हैं तो बहुत सारे उबले अंडे धीमी आंच पर तेल में फ्राई हैं और उसे ठंडा करके बच्चों के साथ खाते हैं.
    उन्होंने बताया कि उन्हें घर पर बनी चॉकलेट, कच्चे कोको, नारियल तेल, मेपल सिरप बहुत पसंद है. वो जब भी बाहर जाते हैं तो ये सब अपने साथ रखते है. इसे खाने से उन्हें ताकत मिलती है और स्वाद में अच्छा लगता है. बेयर ग्रिल्स ज्यादातर जंगलों में रहते हैं इसलिए वे जंगली फल ज्यादा खाते हैं जो कि सर्वाइवल के लिए जरूरी हैं.
    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए