• X

    चेन्नई में बनी ट्रंप-मोदी की दोस्ती पर ये स्पेशल इडली

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 2 दिन के लिए भारत दौरे पर आए हुए हैं. देशभर में उनको लेकर काफी उत्सुकता का माहौल छाया हुआ है. ऐसा ही कुछ चेन्नई में भी देखने को मिला है. 

    विधि

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 2 दिन के लिए भारत दौरे पर आए हुए हैं. देशभर में उनको लेकर काफी उत्सुकता का माहौल छाया हुआ है. ऐसा ही कुछ चेन्नई में भी देखने को मिला है.

    दरअसल, 49 वर्षीय इडली मेकर इनियन ने अपने तरीके से ट्रंप का स्वागत किया है. उन्होंने भारत-अमेरिका की दोस्ती को दर्शाते हुए 107 किलो ग्राम की इडली तैयार की है.

    बता दें कि इनियन ने 107 किलो की इडली को 3 भागों में बांटा है, जिसमें 50 किलोग्राम की एक इडली पर ट्रंप का चेहरा तो दूसरी 50 किलोग्राम की इडली पर मोदी का चेहरा बनाया है. बाकि दोनों देशों के झंडों को दिखाने के लिए एक फ्लैट इडली बनाई गई है, जो 7 किलोग्राम की है.

    इनियन के मुताबिक इस इडली को बनाने में 36 घंटे लगे हैं. उनका कहना है कि इडली एक ऐसा हेल्दी स्नैक्स है जो सेहत के लिए फायदेमंद है. इस इडली के जरिए वो कहना चाहते हैं कि भारत और अमेरिका भी स्वस्थ संबंध साझा करें.

    इनियन ने 40 ऐसी और भी इडलियां बनाई हैं जिनमें नेता जवाहरलाल नेहरू, अब्दुल कलाम, मुरसोली मारन, कामराजार, जयललिता और एम करुणानिधि शामिल हैं. इसके अलावा, इनियन लगभग 2540 तरह की इडली बनाते हैं.

    Photo Credit: ANI

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 0
Poor 0

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए