• X

    खाना चखकर पहुंचाते हैं डिलीवरी बॉय, सर्वे में खुली पोल

    अगर आप ऑनलाइन फूड ऑर्डर कर रहे हैं तो सावधान हो जाइए. दरअसल अमेरिका के खाद्य विभाग द्वारा एक सर्वे किया गया है. इस सर्वे में पता तला है कि हर चार में से एक डिलीवरी बॉय खाना पहुचाने से पहले उसे खा लेता है या फिर चखता है. ये सर्वे अमेरिका की 4 कंपनियों ऊबर ईट्स, ग्रबहब, डोरडैश और पोस्ट मैट्स के 500 डिलीवरी बॉय पर किया गया. विभाग ने बताया कि लोगों द्वारा पिछले लंबे समय से डिलीवरी ब्वॉय की शिकायतें मिल रही हैं.

    ज्यादातर उपभोक्तओं का कहना है कि उन्हें ऑर्डर किया गया खाना देरी से, ठंडा और कम मिलता है. सर्वे में सामने आया कि ऑर्डर किया हुा खाना अगर महज 20 मिनट की दूर पर हो तो भी उसे पहुंचाने में डिलीवरी ब्वॉय 40 मिनट लेता है. जबकि कुछ तो 70 मिनट भी ले लेते हैं. जाहिर है इतना लंबा समय लगने के कारण खाना ठंडा हो जाता है. तो वहीं उपभोक्ताओं की शिकायतें ये भी है कि उनको जो खाना मिलता है उसकी पैकिंग ढीली मिलती है कुछ की तो खुली मिलती है. सर्वे के अनुसार अमेरिका में ऑनलाइन खाना मंगाने के लिए ऊबर ईट्स सबसे पसंदीदा एप है, तो दूसरे नंबर पर ग्रब हब, तीसरे नंबर पर डोरमैश और चौथे पर पोस्ट मैट्स है.

    सर्वे के अनुसार अमेरिकी लोग अपने फॉन में दो तरह के एप रखते हैं. 54 फीसदी लोग अपने पसंदीदा होटल से ही खाना मंगता है तो वहीं 46 फीसदी लोग होटल का ऑफर देखकर और खाने की फोटो देखकर ऑर्डर करते हैं.
    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए