• X

    ये है विक्की कौशल का फिटनेस फंडा

    विक्की कौशल बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक जाने माने अभिनेता हैं. उन्होंने मसान, राज़ी, मनमर्ज़िया जैसी कई हिट फिल्में की. हाल ही में रिलीज हुई विक्की कौशल की फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्र्राइक' ने बहुत बधाईयां बटोरी.

    उरी में कमांडर का रोल निभाने के लिए विक्की ने जमकर एक्सरसाइज की थी. बता दें कि एक टफ और दमदार आर्मी ऑफिसर जैसा दिखने के ल‍िए उन्होंने 15 किलो वजन बढ़ाया था. इसके लिए उनकी एक्सरसाइज और डाइट दोनों ही साथ-साथ चल रही थी. सेलिब्रिटी ट्रेनर राकेश उडियार यहा उन्हें ट्रेन कर रहे थे.


    शुरूआत में उनकी डाइट में 2500 कैलोरी की मात्रा रखी गई थी जिसमें मीडियम मात्रा में कार्बोहाइड्रेट, फैट और प्रोटीन की मात्रा ज्यादा रखी गई थी. चूंकि उन्हें एक दमदार ऑफिसर जैसा दिखना था, इसके चलते 4 हफ्तों के बाद कैलोरी की मात्रा 2500 से 3500 कर दी गई थी. तब उनकी डाइट में कम कार्ब, हाई फैटी और हाई प्रोटीन युक्त चीजें शामिल की गईं. ज्यादा कार्बोहाइड्रेट लेना चेहरे पर भी असर डाल सकता था इसलिए धीरे-धीरे इसकी मात्रा कम कर दी गई थी. ऐसी डाइट के चलते उनका वजन 76 किलो से बढ़कर 91 किलो तह पहुंच गया था.

    हाई कैलोरी डाइट की वजह से जन विक्की के शरीर पर कुछ ज्यादा ही फैट आ गया था तब उन्होने डाइटिंग का सहारा लिया. 3500 के बाद अब उनके ट्रेनर ने उन्‍हें 2000 कैलोरी की डाइट फॉलो करवाई. इसमें पहले के अनुमान में हर चीज की मात्रा कम कर दी गई. अंत में बदली हुई डाइट को फॉलो कर विक्की का वजन 86 किलो तक पहुंचा.

    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए