• X

    हार्दिक पंड्या की डाइट से जुड़ी रोचक कहानी

    क्रिकेट की दुनिया के चमकते सितारे हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को कौन नहीं जानता. पंड्या ने भारतीय टीम को कई मैचों में टर्निंग पॉइंट बन कर जिताया है. हार्दिक मौज-मस्ती करने से भी नहीं चूकते फिर चाहे वो ड्रेसिंग रूम हो या फिर क्रिकेट का मैदान. मजाक-मस्ती करते हुए उनके कई सारे वीडियो भी सोशल मीडिया पर दिख जाते हैं.

    लेकिन सिर्फ इससे ही पंड्या की पहचान नहीं है. पंड्या अपने खेल से जाने जाते हैं. चाहे वो उनकी बैटिंग हो या फिर बॉलिंग. मैदान में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कुछ खास चीजों की जरूरत होती है. जिनमें से फिटनेस सबसे पहली चीज है.

    और किसी खिलाड़ी की फिटनेस उसके खान-पान और डाइट से ही हो पाती है. हम आपको बताएंगे कि पंड्या के खान-पान और फिटनेस डाइट के बारे में. साथ ही यह भी बताएंगे कि पंड्या ने किसके कहने पर अपनी डाइट में बदलाव किया था. किसी भी खेल में फिटनेस के लिए जरूरी मंत्र है एक्सरसाइज और जिम. इंडियन टीम के पंड्या इन दोनों चीजों में कभी भी पीछे नहीं रहते हैं. वो जिम में भरपूर पसीना बहाते हैं और नेट में खूब प्रैक्टिस भी करते हैं.

    चुलबुले पंड्या के फेवरेट चीजों की बात करें तो वे वेज और नॉनवेज दोनों के शौकीन हैं. नॉन वेज में चिकन बटर मसाला, चिकन टिक्का पिज्जा, कबाब खाना पसंद करते हैं. जबकि वेज में उन्हें पीली दाल, चावल, रोटी और हरी सब्जियां पसंद हैं. अगर मीठे की बात की जाए तो पंड्या सोन पापड़ी, गुलाब जामून और रसगुल्ला देखकर ललच जाते हैं.

    जबकि जिम या एक्सरसाइज के वक्त वो बहुत ही स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो करते हैं. वर्ल्ड कप से पहले कप्तान विराट कोहली की सलाह पर उन्होंने डाइट में कुछ बदलाव किया था. कोहली की सलाह पर उन्होंने प्रोटीन रिच डाइट फॉलो की जिससे उनकी बॉडी में काफी बदलाव आए और ट्रांस्फॉर्मेशन भी हुआ. हार्दिक ने ब्रेकफास्ट में फ्रूट्स, नट्स, ग्रिन टी, लो फैट चीज, उबले अंडे, चिकन ब्रेस्ट लेना शुरू किया. लंच में हार्दिक सूप, रोटी, कम तेल वाली सब्जियां, दही चावल और दाल शामिल करते हैं. जबकि उनका डिनर लाइट होता है. इसमें सलाद, सूप, दाल, चावल कम मात्रा में लेते हैं. इसके पीछे हार्दिक मानना है कि अगर आप हैवी वर्कआउट करते हैं तो जरूरी है कि आप एक अच्छी डाइट लें. भूखे रहने से कभी अच्छे रिजल्ट नहीं दिखते और कमजोरी आने लगती है.

     

    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए