• X

    इस तरह का खाना पसंद करते हैं विराट कोहली

    किसी भी खेल की बात क्यों न हो, खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के लिए फिट रहना बेहद जरूरी है और इसके लिए जरूरी है बढ़िया खाना. पकवानगली बता रहा है भारतीय खिलाड़ियों को खाने में क्या खास पसंद है.

    विधि

    किसी भी खेल की बात क्यों न हो, खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के लिए फिट रहना बेहद जरूरी है और इसके लिए जरूरी है बढ़िया खाना. पकवानगली बता रहा है भारतीय खिलाड़ियों को खाने में क्या खास पसंद है.

    विराट कोहली: विराट कोहली फिट रहने के लिए अपनी खान-पान में प्रोटीन से भरपूर हरी सब्जियों को शामिल करते हैं. नॉन-वेज में उन्हें लैम्ब चॉप खाना बेहद पसंद है. कोहली जब भी विदेश जाते हैं तो वे ब्राउनी जरूर खाते हैं. मीडिया को दिए गए एक साक्षातकार में उन्होने कहा था कि उन्हें खाना बनाने का शौक है क्योंकि ये एक ऐसी कला है जो आपको बाकी सभी चिंताओं से दूर रख सकती है. विराट को खाने में जापानीज खाना भी बेहद पसंद है. खाना बनाने में हाथ आजमाने में उनका ऐसा सोचना है कि वो सभी चीजों को मिलाकर सलाद अच्छा बना लेंगे. सेहत के लिए फिक्रमंद होने के नाते कोहली सुबह-सुबह एक कटोरी मेवे के साथ ब्लैक कॉफी पीना पसंद करते हैं.

    आशीष नेहरा: आशीष नेहरा अपने दिन की शुरुआत सुबह की चाय से करते हैं. इसके बाद नाश्ते में सिर्फ फल जैसे अनन्नास, गाजर, चुकंदर का जूस और दूध पीते हैं. वे दोपहर में सिर्फ शाकहारी खाना खाते हैं. इसमें दाल, सब्जी, रोटी और चावल उनकी थाली में होता है. वे चिकन या चाइनीज खाना तभी खाते हैं जब विदेश में होते हैं. 

    हार्दिक पांड्या: हार्दिक पांड्या प्रैक्टिस के दौरान अपनी सेहत का बहुत ख्याल रखते हैं. इस दौरान हर वो चीज खाते हैं जिससे उन्हें भरपूर मात्रा में प्रोटीन मिले. आज पांड्या अपने खान-पान हर वो चीज शामिल करते हैं जो उन्हें स्वास्थ्यवर्धक बनाए और ताकत दे. उन्होंने एक दौर ऐसा भी देखा है जब उनके पास ज्यादा पैसे नहीं होते थे. तब वे सुबह-शाम प्रैक्टिस से पहले सिर्फ मैगी ही खाते थे.

    महेंद्र सिंह धोनी: महेंद्र सिंह धोनी खाने के बहुत शौकीन हैं. धोनी दूध पीना और अंडा खाना कभी नहीं भूलते हैं. फिटनेस का खास ख्याल रखते हुए वे नाश्ते में दलिया या फिर कोई भी दूसरा अनाज जरूर लेते हैं. ड्राई-फ्रूट्स और जूस भी अपने खान-पान में जरूर शामिल करते हैं. नॉन-वेज में चिकन बटर मसाला उनका फेवरेट होता है. (जानें धोनी को खाने में क्या है पसंद...)

    केदार जाधव: केदार जाधव का पूरा परिवार शाकाहारी है, लेकिन सेहतमंद और ताकत के लिए नॉन-वेज खाना शुरू कर दिया. पहले वह भी शाकहारी थे, मैच की अपना स्टैमिना बढ़ाने के लिए बहुत हेल्दी फूड की जरूरत होती है इसलिए उन्होंने चिकन खाना शुरू किया. उनके इस तरह से किए गए खान-पान के बदलाव के कारण उनकी परफॉर्मेंस में गजब का इजाफा हुआ है.

    युवराज सिंह: युवराज ब्रेकफास्ट में अलग-अलग तरह के फ्रूट्स खाते हैं. अंडा और दूध भी उनके नाश्ते का अहम हिस्सा रहता है. लंच और डिनर में वे रोटी, मसूर दाल, सलाद और चिकन शामिल करते हैं.

    रोहित शर्मा: रोहित शर्मा अपने ट्रेनर के कहे अनुसार नाश्ते में उबले अंडे हमेशा खाते हैं. अंडे के साथ पोहा रोहित का फेवरेट ब्रेकफास्ट है. आलू पराठे के भी रोहित शर्मा शौकीन हैं.

    शिखर धवन: शिखर धवन का पसंदीदा खाना है थाई फूड, हैदराबादी बिरयानी और चाइनीज खाना.

     

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    9


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 1
Poor 0

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए