• X

    ह्यूस्टन में पीएम मोदी के लिए स्पेशल नमो थाली, ये डिशेस थीं खास

    अमेरिका के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है. भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने जिस अंदाज में अप्रवासी भारतीयों और अमेरिकी लोगों को संबोधित किया वो वाकई काबिल-ए-तारीफ था. ह्यूस्टन के NRG स्टेडियम में हुए कार्यक्रम में मोदी को सुनने करीब 50 हजार से ज्यादा लोग आए थे.

    रविवार 22 सितंबर को हुए इस कार्यक्रम में Houston पूरी तरह से भारतीय रंग में रंगा नजर आया. मंच पर भारतीय समोसे से लेकर अमिताभ बच्चन तक को दिखाया गया. वहीं इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के लिए बनी स्पेशल थाली भी खूब चर्चा में रही. आइए जानते हैं इस थाली में क्या था खास?

    ह्यूस्टन में पीएम मोदी के लिए खास पकवान बनाए गए थे. पीएम मोदी के लिए स्पेशल दो थाली तैयार की गईं थीं. एक 'नमो थाली' और दूसरी 'नमो मिठाई' थाली. नमो थाली में मेथी थेपला, समोसा-पुदीने की चटनी, कचौड़ी-इमली की चटनी के साथ, दाल-चावल, खिचड़ी, और खांडवी बनाई गई. जबकि मिठाई वाली थाली में गाजर का हलवा, रसमलाई, श्रीखंड, गुजाब जामुन और खीर से सजी थी. पूरा खाना देसी घी से तैयार किया था.

    ये खास पकवान भारतीय मूल की शेफ किरण वर्मा ह्यूस्टन ने तैयार किया था. आजतक के संवाददाता गौरव सावंत से खास बातचीत में शेफ किरण ने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए पहली बार पकवान बना रही हूं. पीएम मोदी शाकाहारी हैं. लिहाजा पूरा पकवान शाकाहारी ही बनाया जा रहा है.'

    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए