• X

    इस सीफूड के दीवाने थे अभिनेता शशि कपूर

    अपने दौर के सदाबहार एक्टर शशि कपूर जितने हैंडसम और डैशिंग थे उतना ही वो फूडी भी थे. हमेशा वक्त के पाबंद. खूब सोते, खाते और शराब के शौकीन थे. उन्हें चायनीज फूड से लेकर वेज, नॉन वेज सभी तरह के खाने पसंद थे, यखनी पुलाव, मटन बिरयानी से लेकर सीफूड के वे दीवाने थे.
    वे जब भी पुणे जाते तो वहां मिर्सेज पिंटो के हाथ की बनी प्रॉन और क्रैब करी जरूर खाते थे. बाद में मिर्सेज पिंटो को पृथ्वी थिएटर के अंदर बनी कैंटीन की कैटरिंग का काम सौंफ दिया गया. जिसे उन्होंने 1986 तक संभाला था. पिंटो के हाथ का खाना पूरे कपूर खान-दान को बहुत पसंद था. शशि कपूर तो अक्सर उनके हाथ से बने खाने का स्वाद चखने के लिए कैंटीन आते थे.
    एक समय था जब पूरे कपूर खान-दान के सभी लोग एक साथ टेबल पर नाश्ता करने बैठते थे. चाहे कोई कितनी ही देर से क्यों न आए शशि कपूर हमेशा अपने टाइम से टेबल पर पहुंच जाते थे. खाने के मेन्यू बारे में वे अपनी पत्नी जेनीफर से पहले ही पूछ लेते थे.
    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए