• X

    ट्रेनों में मिलेगी 'डायबिटिक डाइट'...

    डायबिटीक मरीजों का रेल का सफर आसान बनाने के लिए रेल मंत्रालय जल्द ही डायबिटीक खाना मुहैया कराएगा.

    विधि

    ट्रेन में सफर के दौरान डायबिटीज मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. सफर के दौरान उनके पास शुगर फ्री खाना नहीं मिल पाता लेकिन अब आपको जल्द ही इस दिक्कत से निजात मिल जाएगी. अब रेलवे डायबिटीज से पीड़ित लोगों को सफर करने के दौरान डायबिटीक खाना मुहैया कराएगा.

    अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही ट्रेनों में मधुमेह से पीड़ित लोगों को शुगर फ्री खाना मुहैया कराया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु से यात्रियों को 'डायबिटिक डाइट' उपलब्ध कराने के लिए व्यक्तिगतरुप से निवेदन किया है.

    नड्डा ने रेलमंत्री को एक चिट्ठी लिखकर निवेदन किया है कि रेलवे में सफर करने के दौरान डायबिटीज के मरीजों के लिए ट्रेनों की केटरिंग सर्विस में 'डायबिटिक डाइट' उपलब्ध कराया जाए. उन्होंने कहा है कि ट्रेन के साथ-साथ प्लेटफॉर्म पर भी डायबिटीक खाना मुहैया कराना यात्रियों के लिए फायदेमंद है. देश भर में इससे तकरीबन 7 करोड़ लोग पीडि़त डायबिटीक हैं. ऐसे में ट्रेन में डायबिटीक डाइट एक अच्छी पहल होगी.

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    16


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    1
    टैग्स
Good 5
Poor 1

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए