• X

    ऐसा था विराट-अनुष्का की शादी का मेन्यू, स्वीट में थी रबड़ी

    इटली टस्कन हेरिटेज रिजॉर्ट में सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और मशहूर बॉलीवुड अदाकारा अनुष्का शर्मा शादी के बंधन में बंध गए. आपने अब तक उनकी शादी के वेन्यू की तस्वीरें, मंडप, माल्यार्पण आदि के बारे में जान लिया होगा. अब जानिए क्या था इस शाही शादी का शाही मेन्यू.

    विधि

    इटली के टस्कन हेरिटेज रिजॉर्ट में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और मशहूर बॉलीवुड अदाकारा अनुष्का शर्मा शादी के बंधन में बंध गए. आपने अब तक उनकी शादी के वेन्यू की तस्वीरें, मंडप, माल्यार्पण आदि के बारे में जान लिया होगा. अब जानिए क्या था इस शाही शादी का शाही मेन्यू.

    मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस शादी में परोसे जाने वाले खाने की इंचार्ज शेफ रितु डालमिया थीं. उनके जिम्मे ही विराट और अनुष्का की शादी की कैटरिंग थी. इसलिए इस शादी को उन्होंने अपने बनाए खाने से खास बनाया. अगर मेन्यू की बात करें तो मेन्यू ने रितु के सित्तामनी रेस्टोरेंट की स्पेशल डिशेज शामिल की गई थीं. पोरसिनी मशरूम से लेकर बीकानेरी रोटी, स्टफ्ड रैवियोली के साथ पनीर खुर्चन आदि खास चीजें थीं. इसके अलावा कुछ साउथ इंडियन डिशेज भी परोसी गईं. कोई भी इंडियन शादी हो, भला मीठे यानी स्वीट के बिना पूरी हो सकती है क्या? नहीं न. तो इसी बात का ध्यान रखते हुए शेफ ने विराट-अनुष्का के मेहमानों के लिए स्वीट डिश के रूप में रबड़ी सर्व की.

    इसके अलावा टस्कन अपने सूप के लिए भी जाना जाता है. वहां का पॉपुलर सूप रिबोलिटा है जो कि खास तरह की सब्जियों और ब्रेड से तैयार होता है. साथ ही पापा-अल-पोमोडोरो जो कि एक तरह का टोमैटो सूप होता है, ये चीजें भी शायद परोसी गई होंगी. मेन्यू में बढ़िया किस्म की वाइन भी शामिल थी, क्योंकि ठंड से बचने के लिए इटली में इसे पीने का चलन है. इसलिए हम कह सकते हैं कि यह भी परोसी गई हो. विराट के मैनेजर दो मेहमानों के साथ इसका लुत्फ लेते दिख रहे हैं.

    मेन्यू तो आपने जान लिया. अब जानिए क्या है विराट को खाने मे पसंद.
    विराट कोहली फिट रहने के लिए अपनी खान-पान में प्रोटीन से भरपूर हरी सब्जियों को शामिल करते हैं. मीडिया को दिए गए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा है कि उन्हें खाना बनाने का शौक है क्योंकि ये एक ऐसी कला है जो आपको सभी चिंताओं से दूर रख सकती है.

    अनुष्का भी है खाने की बहुत शौकीन. ये है उनकी पसंद.
    अनुष्का अपने दिन की शुरूआत नारियल पानी या नींबू पानी से करती हैं. ब्रेकफास्ट में उन्हें उपमा, पोहा, अंडे के सफेद हिस्से का ऑमलेट खाना बेहद पसंद है. पंजाबी कुड़ी होने की वजह से यूं तो उन्हें पराठे खाना भी बहुत पसंद है पर फिगर कॉन्शस होने की वजह से अनुष्का ज्यादा तेल वाले खाने से दूर ही रहती हैं. चिकन बटर मसाला तो उनकी फेवरेट डिश है. मीठे से अनुष्का ज्यादातर दूर ही रहती हैं पर बचपन में उन्हें कस्टर्ड बहुत पसंद था.

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 0
Poor 0

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए