• X

    ऐसी डाइट से प्रभास ने साहो के लिए घटाया 15 किलो वजन

    बाहुबली फिल्म से फेमस हुए प्रभास के लिए बाहुबली के किरदार को साबित करना कोई चुनौती से कम नहीं था. बाहुबली फिल्म की शूटिंग से लेकर बाहुबली-2 फिल्म के रिलीज तक प्रभास ने अपना वजन लगभग 99 किलो तक बढ़ा लिया था. रोल में फिट होने के लिए डायरेक्टर की डिमांड पर 40 किलो वजन बढ़ाया था.

    इसके लिए प्रभास प्रोटीन युक्त खाना अपनी डाइट में शामिल करते थे. ब्रेकफास्ट में 40-40 अंडे खा जाते थे. खैर उस किरदार में सचमुच बाहुबली लगना था और प्रभास ने अपनी भूमिका को अच्छे से निभाया था.

    पर साहो के रोल के लिए उन्हें वजन कम करना था और दुबला-पतला यानी फिट दिखना था. इस फिल्म में वो एक अंडरकवर पुलिस एजेंट की भूमिका निभा रहे हैं और इसके लिए सभी संभव चीजें करने का फैसला किया था.

    फिल्म के डायरेक्टर सुजीत ने कहा कि उन्होंने साहो फिल्म के लिए 10 से 15 किलो वजन कम किया. प्रभास के ट्रेनर लक्ष्मण रेड्डी के मुताबिक- फिल्म के रोल में फिट होने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की. अगर एक्सरसाइज के सामान नहीं होता था तो वह एक-एक घंटे तक पैदल चलते थे. वजन कम करना कोई मुश्किल काम नहीं है.

    जब प्रभास साहो फिल्म का प्रमोशन कर रहे थे तो उन्होंने बाताया था कि, शूटिंग के दौरान टीम ने उनका बहुत ध्यान रखा और सुनिश्चित किया कि वह अच्छा खाएं. अपने डाइट के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "मैं बहुत सारी साग-सब्जियां और फैट फूड खा रहा था, साथ ही चिकन, चावल, रोटी और अंडे खाता था. मैं ड्राईफ्रूट्स भी अपने खाने में शामिल करता था."

    किसी भी एक्टर के लिए यह जरूरी है कि जरूरत अनुसार अपना वजन बनाए रखें. प्रभास हमेशा इसका ख्याल रखते हैं..

    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए