• X

    Happy Birthday Shah Rukh Khan: गौरी की इस डिश के दीवाने हैं SRK

    फिल्म इंडस्ट्री में किंग खान के नाम से मशहूर शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) 2 नवंबर को 53 साल के हो गए. इस जन्मदिन को उन्होंने सादगी से मनाया. इस सेलिब्रेशन का एक कोलाज उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर डाला. फोटो में वो वाइफ गौरी को केक खिलाते दिख रहे हैं. इतना ही मन्नत की बालकनी से उन्होंने अपने फैन्स का शुक्रिया भी किया. उनकी अगली फिल्म जीरो (ZERO) दिसंबर में रिलीज होगी. इस फिल्म का उनके फैंस को बेसब्री से इंतजार भी है.

    ये तो हो गई शाह रुख (Shah Rukh Khan) के जन्मदिन की बात. अब बताते हैं शाहरुख पसंदीदा चीजों के बारे में. हालांकि उनकी पहली पसंद उनकी वाइफ गौरी खान हैं, लेकिन अगर उनके खान-पान की बात बताएंगे. बॉलीवुड के बादशाह को मां के हाथ की बनी हैदराबादी मटन बिरयानी और खट्टी दाल बहुत पसंद है.

    76 साल के हुए बिग बी, पसंद है ऐसा खाना

    मसालेदार स्पाइसी फूड शाहरुख (Shah Rukh Khan) को पसंद आता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वे बचपन से मुगलई फूड्स खाकर ही बड़े हुए हैं. शाहरुख तंदूरी चिकन को कम्फर्ट फूड मानते हैं जिसे वे सालभर यानी पूरे 365 दिन बड़े ही चाव से खा सकते हैं.

    सुबह देर से जागने की वजह से वे अक्सर ब्रेकफास्ट मिस कर देते हैं. पर जब भी करते हैं अंडे का सफेद हिस्सा, ऑरेंज जूस, चिकन सैंडविच और स्प्राउट्स खाते हैं. शाहरुख दूध और वेजिटेबल जूस पीना नहीं भूलते. उनका मानना है कि इससे स्किन और हड्डियां मजबूत और हेल्दी बनी रहती हैं. हालांकि वे जंक फूड और मीठी चीजें खाने से बचते हैं. कभी कभार आइसक्रीम या चॉकलेट खा लेते हैं. एक अखबार को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि,'गौरी बिस्किट्स से बहुत उम्दा आइसक्रीम बनाती हैं. जो मुझे पसंद हैं.'

    ऐसा हो सकता है प्रियंका-निक के रोका पार्टी का मेन्यू

    किंग खान (Shah Rukh Khan) खाना बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं. बावजूद अंडे उबालना और चाय बनाना उन्हें अच्छे से आता है. रोटियां भी गोल और मुलायम बना लेते हैं. इटालियन खाने में शाहरुख पास्ता भी अच्छे से बना लेते हैं. शूट्स के दौरान वे सेट पर बना खाना नहीं खाते हैं. बल्कि घर का बना तंदूरी चिकन या फिश या बीन्स स्प्राउट्स, सब्जी ले जाते हैं.

     

    जबकि शाह रुख (Shah Rukh Khan) डिनर में तंदूरी चिकन, तंदूरी नान या मटन की कोई भी डिश शामिल रहती है. कोल्ड ड्रिंक और चिकन दो ऐसी चीजें हैं जो उनके फ्रिज में हमेशा मौजूद रहती हैं.

     

     

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए