• X

    76 साल के हुए बिग बी, पसंद है ऐसा खाना

    11 अक्टूबर को सदी के महानायक यानी अमिताभ बच्चन का जन्मदिन होता है. 76 साल के होने के बाद भी बिग बी फिट दिखते हैं. उनकी इस फिटनेस का राज एक्सरसाइज और सही डाइट है.

    अपनी पसंदीदा डिश के बारे में वो केबीसी यानी कौन बनेगा करोड़पति में भी जिक्र करते रहते हैं. जिस एपिसोड में अनुष्का शर्मा आईं थी उसमें अमिताभ ने अपनी फेवरेट खाने की चीज के बारे में बताया था. अनुष्का ने कहा था कि उन्हें कटहल, कद्दू और करेला अच्छा नहीं, लेकिन विराट को करेला पसंद है. इसके बाद अमिताभ ने कहा कि वे किसी सब्जी का अनादर नहीं करते, लेकिन वे इन चीजों को अब नहीं खा पाते. उन्हें सिर्फ दाल चावल पसंद है.
    नवरात्रि व्रत में क्या खाते हैं पीएम नरेंद्र मोदी?

    वहीं मीडिया रिपोर्ट्स और कई अखबारों, टीवी को दिए इंटरव्यू में Bigg B ने कई दफा अपनी सेहत का राज भी बताया. फिटनेस के लिए वे रोजाना 20-30 मिनट तक एक्सरसाइज करते हैं. उनका मानना है कि अच्छी सेहत पाने के लिए आपका सही खान-पान होना बहुत जरूरी है. दो गिलास पानी और एक कप आंवले के जूस से दिन की शुरुआत करने वाले अमिताभ बच्चन ब्रेकफास्ट में इडली , सांभर और दूध लेना कभी मिस नहीं करते.
    ऐसा है रेखा का खान-पान कि आज भी दिखती हैं खूबसूरत

    हां, ब्रेकफास्ट में कुछ बदलाव करते हैं, लेकिन दूध पीना कभी नहीं भूलते. हालांकि उन्होंने चाय-कॉफी पीना कम कर दिया है, लेकिन ब्रेकफास्ट और दोपहर के खाने के बाद एक प्याली ग्रीन टी जरूर पीना पसंद करते हैं. लंच में सिंपल दाल-चावल, मल्टीग्रेन रोटी के साथ ही सलाद लेते हैं. साथ ही भिंडी की सब्जी, मूंग की दाल भी अपने खाने में शामिल करते हैं. हालांकि बीमारी के पहले वे अपनी पसंदीदा चीजें ज्यादा से ज्यादा खाते थे, लेकिन अब उतना नहीं खा पाते.
    ये है रणबीर कपूर की पसंदीदा डिश, जानिए रेसिपी

    शाम को वे स्प्राउट्स खाना पसंद करते हैं. कभी कभार जूस और नींबू पानी पीना पसंद करते हैं. जबकि डिनर में अमिताभ पनीर भुर्जी, सैंडविच के साथ सलाद खाते हैं. उन्होंने शराब 30 साल पहले छोड़ दी थी, लेकिन सोने से पहले दूध जरूर पीते हैं.

    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए