• X

    ये है चिकन धोने और पकाने का सही तरीका

    अगर आप चिकन बना रहे हैं तो कुछ जरूरी चीजें हैं जो आपको हमेशा ध्यान में रखनी चाहिए. चिकन बनाने से पहले अगर ये टिप्स आजमाएंगे तो बढ़िया स्वाद मिलेगा...

    विधि

    - चिकन बनाने से पहले हमेशा इसे हल्का गुनगुना पानी से साफ करें. इसे हाथों से अच्छी तरह साफ कर लें. चिकन की चर्बी हाथों से या चाकू से अलग कर लें.
    - चिकन को फ्रीजर में रखते समय अच्छी तरह से ढक दें.  (चिकन काली मिर्च)
    - चिकन को जितना हो सके उतने लंबे समय तक मैरीनेट करके रखें. इससे चिकन स्वादिष्ट और मुलायम बनेगा जिसे आसानी से खाया जा सकता है. (स्ट्फ्ड अंडा सलाद)
    - मैरीनेट की जाने वाली सामग्री और मसालों को किसी कटोरी में अच्छी तरह से फेट लें. अगर मसालों को पहले ही अच्छी तरह से फेट लेंगे तो इससे चिकन में मसाला अच्छी तरह मिक्स हो जाएगा.
    - चिकन को हमेशा शुरुआत में तेज आंच पर पकाएं. तेज आंच पर पकाते ही इसका पानी निकल जाता है. इसमें पनप रहे सभी बैक्टीरिया भी खत्म हो जाते हैं. पानी निकलने के बाद इसे धीमी आंच पर पका सकते हैं.  (चिकन कोरमा बिरयानी)
    - चिकन का बढ़िया स्वाद चाहते हैं तो तेज आंच के बाद इसे धीमी आंच पर पकाएं. इस बात का ध्यान रखें कि यह पूरी तरह पक जाए. आप चाहें तो एक पीस लेकर चेक भी कर सकते हैं.
    - चिकन का बढ़िया स्वाद तभी आएगा जब इसमें डलने वाला मसाला भी तेल में अच्छी तरह पक जाए.
    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    63


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 17
Poor 15

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए