• X

    ट्रंप-किम की मीटिंग कवर करने वाले पत्रकारों को मिलेगा ऐसा खाना

    ट्रंप-किम की ऐतिहासिक मुलाकात कवर करने वाले पत्रकारों को खास भारतीय व्यंजन परोसे जाएंगे. इसमें पुलाव और चिकन करी 45 अन्य व्यंजनों की सूची में शामिल हैं. यह खास भोज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन की शिखर वार्ता कवर करने वाले करीब 3000 पत्रकारों के लिए तैयार किया गया है.

    रिजॉर्ट द्वीप सेंटोसा स्थित 'कैपेला होटल' में मंगलावर को ट्रंप और किम सुबह नौ बजे मुलाकात करेंगे. दुनिया के ताकतवर दोनों नेताओं के बीच यह पहली वार्ता उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार त्यागने की प्रक्रिया को आरंभ कर सकती है.

    (ये हैं वो शाही पकवान जो इवांका ट्रंप और मोदी को परोसे गए)

    'स्ट्रैट टाइम्स' की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच इस शिखर वार्ता को कवर करने यहां पहुंचे स्थानीय एवं अन्य देशों के पत्रकारों को ध्यान में रखकर व्यंजन सूची तैयार की गई है. इसमें अलग-अलग तरह के 45 व्यंजन होंगे.

    (खाने-पीने की वो पांच चीजें जो मोदी की वजह से चर्चा में आईं)

    रिपोर्ट के अनुसार भारतीय कुजीन पुलाव, चिकन करी, चिकन कोरमा, दाल और पापड़ जैसे भारतीय व्यंजन भी 'एफ1 पीट बिल्डिंग' में परोसे जाएंगे. 'एफ1 पीट बिल्डिंग' शिखर वार्ता का आधिकारिक मीडिया केंद्र है. ये सभी व्यंजन चांगी हवाईअड्डे की सैटस किचन में तैयार किए जाएंगे. सैटस शेफ दल में भारतीय शेफ अमित वर्मा भी शामिल हैं.
    (जब PM मोदी ने पुर्तगाल में खाया गुजराती खाना)

     

    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए