• X

    ऐसे करें मेथी का सेवन, लाइफ पार्टनर कभी आपसे नाराज नहीं होगा

    अगर आपके रिश्ते में भी प्यार कम हो गया है. वही पुराना वाला प्यार और जोश वापस चाहते हैं तो खाने में मेथी दाने का इस्तेमाल थोड़ा सा बढ़ा दीजिए. मेथी दाने में कमाल के गुण होते हैं जो आपके पेट के लिए तो अच्छे होते ही हैं साथ ही आपकी लाइफ को पहले जैसा रोमांटिक बना सकते हैं.
    (खाली पेट लहसुन खाने के ये हैं फायदे)
    ब्रिसबेन स्थित आणविक चिकित्सा केंद्र द्वारा किये गए शोध में पाया गया है कि भारत में सबसे अधिक मात्रा में पाई जाने मेथी पुरुषों की कामेच्छाओं का स्तर बढ़ाने में सहायक और सक्षम है. मेथी दाना का भारत के घर में ज्यादातर मसाले के रूप में इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन इसका सेक्स ड्राइव को बेहतर बनाने का यह गुण इसमें ही छिपा हुआ था.
    अधिकतर पुरुष अपनी यौन क्रियाओं को बढ़ाने के लिए पश्चिम के उत्पादों का सहारा लेते हैं, लेकिन अगर रोजाना एक चम्मच मेथी दाना शुरू कर दें तो इसकी जरूरत नहीं होगी. मेथी दाने के आयुर्वेदिक फायदों को रिसर्च में साबित किया जा चुका है.
    परीक्षण में पाया गया कि मेथी के दाने में सैपोनीन पाया जाता है जो पुरुषों के टेस्टोस्टेरॉन हॉरमोन को उत्तेजित करता है. अगर पार्टनर को हमेशा आपसे शिकायत रहती है और आप दवाइयों पर निर्भर रहने लगे हैं, तो मेथी के उपयोग के बाद इन सबसे चीजों से छुटकारा पाया जा सकता है. (तो इसलिए जरूरी है बादाम खान)
    इस बारे में डॉक्टर पाल का मानना है कि अगर आप मेथी का इस्तेमाल करते हैं तो इससे न सिर्फ आपकी रोमांस करने की क्षमता  बढ़ेगी बल्कि आप अपनी निजी जिंदगी को भी खुशनुमा बना सकते हैं.
    (भुने चने और गुड़ खाने के ये फायदे चौंका देंगे आपको)
    मेथी का सही उपयोग करने के लिए आप इसे रात में भिगो सकते हैं. सुबह मेथी वाला पानी पीएं. इससे कई रोग दूर होंगे. बची हुई मेथी को पीस लें और उसमें थोड़ी शक्कर मिलाकर उसके छोटे-छोटे लड्डू बनाएं. अब इसे खाकर पानी पी लें. इसे आप ठंडी जगह में स्टोर करके भी रख सकते हैं.
    जहां एक तरफ यह फायदेमंद है तो दूसरी तरफ यह बहुत गरम पदार्थ है. इसलिए इसका ज्यादा इस्तेमाल न करें नहीं तो इससे नुकसान भी हो सकता है.
    महीने में 10 किलो वजन कम होगा, इस सीक्रेट जापानी ड्रिंक्स से)
    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए