• X

    रेड मीट की शौकीन जाह्नवी कपूर का ऐसा है डाइट प्लान

    श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर धड़क से डेब्यू करने जा रही हैं. उनकी फिल्म 20 जुलाई को रिलीज होगी. इस फिल्म ट्रेलर में जाह्नवी काफी खूबसरत दिखी हैं. अपनी इस खूबसूरती का राज उन्होंने वर्कआउट और बैलेंस्ड डाइट को दिया है. आजतक से हुई खास बातचीत में जाह्नवी ने खुलासा किया कि उन्हें खाने में सबसे ज्यादा लजीज क्या लगता है.

    जाह्नवी ने बताया कि उन्होंने फिल्म धड़क के लिए वजन बढ़ाया था. इस बारे में भी अपने बढ़े हुए वजन के पीछे का राज खोला. जाह्नवी ने कहा "मैं पहले से ही काफी फिट थी, लेकिन इस फिल्म में मुझे हेल्दी दिखना था. फिर मैं हर वक्त कुछ ना कुछ खाती रहती थी, एक बार तो मुझे डायरेक्टर शशांक ने टोक भी दिया कि अब मुझे कंट्रोल करना चाहिए." बातचीत में जाह्नवी ने बताया कि उनका पसंदीदा फूड रेड मीट है. जाह्नवी ने अपने फेवरेट फूड का जिक्र किया है. हालांकि इससे पहले भी कई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने सीक्रेट डाइट भी शेयर की थी.

    (ऐसी है दीपिका पादुकोण की डाइट, डिनर में नहीं खाती ये चीजें)

    फिट रहने के लिए हार्ड वर्कआउट
    फिट रहने के लिए जाह्नवी हफ्ते में 4 दिन कार्डियो और वेटलिफ्टिंग करती हैं. इसके साथ ही प्लैंक्स, टीजर, नी एब्स और क्रॉस क्रंचेज उनके वर्कआउट में शामिल होता है. एब्स के लिए जाह्नवी एब्स एक्सरसाइज करती हैं जिस दिन जिम नहीं जाती हैं तो स्विमिंग, जॉगिंग या रस्सी कूदना पसंद करती हैं. वहीं जाह्नवी को योग करना भी अच्छा लगता है.

    (जानिए क्या है लारा दत्ता को खाने में सबसे ज्यादा पसंद)

    रेड मीट ही नहीं ऐसा खाना भी है पसंद
    जाह्नवी दिन की शुरुआत 3-4 गिलास पानी से करती हैं. जबिक ब्रेकफास्ट में ब्राउन ब्रेड,पीनट बटर, ओट्स और एग व्हाइट उनकी पसंदीदा चीजों में हैं. वहीं उनके लंच व डिनर में सलाद, ब्राउन राइस, पत्तेदार सब्जियां, वेजिटेबल सूप, दाल और उबली सब्जियां शामिल होती हैं. जाह्नवी को जंक फूड और मीठी चीजें पसंद नहीं है. वो एल्कोहॉलिक ड्रिंक भी नहीं पीती हैं.

    (जानें प्रियंका चोपड़ा की अमेजिंग रेसिपी, जिसे वह खुद बनाती हैं...)

    बालों का भी रखती हैं खास ख्याल
    जाह्नवी बॉडी के साथ ही बालों की भी केयर करती हैं. इसके लिए वे अंडा और एवोकैडो का सहारा लेती हैं. एवोकैडो के पेस्ट के साथ अंडे को मैश करके 25 मिनट तक लगाती हैं. इसके बाद धो लेती हैं.

     

    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए