• X

    16 साल से ये शख्स रख रहे हैं पीएम मोदी के जायके का ध्यान

    भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुद्ध शाकाहारी हैं. उन्हें हमेशा हल्का-फुल्का और सिंपल खाना ही पसंद आता है. खाने के स्वाद और उसके बनाने के तरीके पर पीएम मोदी बहुत ध्यान देते हैं. ऐसे में बदरी मीणा वो शख्स हैं जो रखते हैं उनके खान-पान का खास ख्याल. बदरी मीणा को यह अच्छे से पता है कि पीएम मोदी के लिए कब और क्या पकाना है.
    (आप से भी कम और सादा खाना खाते हैं पीएम नरेंद्र मोदी
    )

    बदरी मीणा राजस्थान के रहने वाले हैं और करीबन 23 साल पहले अपने दो दोस्त दिनेश मीणा और सूरज मीणा के साथ उदयपुर से काम की तलाश में गुजरात आए थे. बदरी की तलाश पूरी हुई पीएम मोदी के लिए खाना बनाने पर आकर. 16 साल से पीएम मोदी के विशवसनीय कुक रह रहे बदरी इस बात का खास ख्याल रखते हैं कि उन्हें हमेशा हेल्दी और स्वादिष्ट खाना मिले.
    (मोदी के तूफानी दौरों का राज, भाषण के लिए इसका लेते हैं सहारा
    )

    नरेंद्र मोदी सप्ताह में तीन बार खिचड़ी, ब्रेकफॉस्ट में इडली-डोसा या फिर पारंपरिक गुजराती पकवान खाना पसंद करते हैं. भिंडी कढ़ी, वाघरेली खिचड़ी, खाखरा और आम का मीठा अचार भी पीएम मोदी की पसंद है. बदरी की किचन में साफ-सफाई से काम करने के तरीके से यानि 'स्वच्छ' किचन से पीएम मोदी भी काफी प्रभावित हैं.
    (वो चुनिंदा डिशेस, जो विदेश दौरों पर मोदी को हुईं सर्व
    )

    इन सब काम काज के अलावा बदरी मीणा पीएम के ऑफिस में कुक की एक टीम भी मैनेज करते हैं और उनके हर विदेश दौरे पर उनके खाने का खास ख्याल रखते हैं. इसी टीम में से एक शख्स ने पीएम के भूटान दौरे से एक सप्ताह पूर्व वहां जाकर मोदी के खान-पान के अनुसार शाकाहारी चीजें भी तैयार करवाईं थी.

    Photo-www.narendramodi.in

     

    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए