• X

    अगर आप भी इस दिन खाते हैं मूली तो हो सकते हैं कंगाल

    हर कोई चहता है कि उसका दिन और जीवन हमेशा शुभ और आनंदमय बीते, तो आपको बता दें कि कुछ खास दिनों पर कुछ चीजों का सेवन न करें. हर दिन कुछ ना कुछ खाने की चीजों की मनाही होती है

    विधि

    हर कोई चहता है कि उसका दिन और जीवन हमेशा शुभ और आनंदमय बीते, तो आपको बता दें कि कुछ खास दिनों पर कुछ चीजों का सेवन न करें. कहा जाता है कि तृतीया को परवल खाने से शत्रुओं का वृद्धि होती है और द्वीतीया को कटेहरी खाना निषेध होता है.

    हर दिन कुछ ना कुछ खाने की चीजों की मनाही होती है और इसके पीछे भी कई कारण हैं जैसे व्यक्ति के धन, यश और हर्ष का नाश न हो. अब जैसे प्रतिपदा को पेठा न खाने की बात कही जाती है. ऐसा करना धन का नाश करवाता है.

    बताया यह भी जाता है कि चतुर्थी को मूली खाने से धन का नाश होता है और पंचमी को बेल खाने से कलंक लगता है. ऐसे ही षष्ठी को नीम की पत्ती या फल या फिर दातुन मुंह में डालने से नीच योनियों की प्राप्ति होती है, सप्तमी को ताड़ का फल खाने से रोग बढ़ता है, अष्टमी को नारियल का फल खाने से बुद्धि का नाश होता है और नवमी को लौकी खाना गोमांस खाने के समान होता है.

    वहीं एकादशी को शिम्बी, द्वादशी को पोई और त्रयोदशी को बैंगन खाने से पुत्र का नाश होता है.

     

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    3


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 0
Poor 0

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए