• X

    रितिक रोशन के हैंडसम और डैशिंग दिखने का ये है राज

    आज यानी 10 जनवरी को बॉलीवुड के सुपरस्टार रितिक रोशन का जन्मदिन है. उन्होंने बॉलीवुड को कहो न प्यार है, कभी खुशी कभी गम, धूम-2, क्रिश जैसी कई हिट फिल्में दी हैं. रितिक जितनी अच्छी एक्टिंग करते हैं, फिटनेस को लेकर उतने ही कॉन्शस हैं. 

    रितिक खाने के शौकीन हैं और इसी वजह से फिटनेस पर ध्यान देने के साथ-साथ उन्होंने अपनी फेवरेट चीजें खानी बिल्कुल नहीं छोड़ीं. उन्हें स्वीट में चॉकलेट्स और आइसक्रीम खाना अच्छा लगता है. वो अपनी इन फेवरेट चीजों का सप्ताह में एक बार स्वाद जरूर लेते हैं. वैसे ब्राउनी, पीनट बटर, नाचोस और पिज्जा उनकी कमजोरी हैं.

    2012 में लगी चोट की वजह से जब रितिक की हालत शूट्स पर जाने लायक नहीं थी, उस दौरान उन्होंने दिन में तीन पैकेट सिगरेट पीनी शुरू कर दी थी जिससे उनका वजन बढ़ने लगा था. फिटनेस कॉन्शस रितिक ने चोट से उभरते ही फिटनेस ट्रेनर और न्यूट्रिशनिस्ट के साथ ट्रेनिंग शुरू कर दी थी.

    डाइट प्लान के मुताबिक रितिक ने पूरे दिन के खाने में तेल की मात्रा दो छोटे चम्मच तक कर ली थी. दिन में 8 से 10 गिलास पानी उनकी रूटीन डाइट में शामिल है.

    ऐसा है रितिक का ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर:

    ब्रेकफास्ट: चार अंडों का केवल सफेद हिस्सा, दो स्लाइस ब्राउन ब्रेड की, ओट्स, एक गिलास प्रोटीन शेक, दूध के साथ कॉर्न फ्लेक्स और एक प्लेट फ्रूट्स. (घर पर ही बनाएं प्रोटीन पाउडर)
    लंच:
    दो रोटी, एक कटोरी सब्जी, चिकन कलेजी , दाल और सलाद.
    शाम का स्नैक्स: शाम के स्नैक्स में रितिक फिश, प्रोटीन शेक, चार अंडे के सफेद हिस्से का सैंडविच और फ्रूट्स खाना पसंद करते हैं.
    डिनर: छह अंडों का केवल सफेद हिस्सा, ब्राउन ब्रेड, चिकन और फिश हल्की भुनी सब्जी के साथ.
    खान-पान के साथ-साथ रितिक जमकर वर्कआउट भी करते हैं. उनका मानना है कि शरीर की बनावट तय करना इंसना के अपने हाथ में होता है, बस जरूरी है ये कि फास्ट फूड्स से दूरी बनाए रखी जाए.

    क्‍या ये स्टोरी आपको पसंद आई?
    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए