• X

    शाहरुख हैं खाने के शौकीन, जानिए क्या है उनकी पहली पसंद

    बॉलीवुड में किंग खान के नाम से मशहूर शाहरुख खान खाने के शौकीन हैं. उन्हें मां के हाथ की बनी हैदराबादी मटन बिरयानी और खट्टी दाल बहुत पसंद है.

    बॉलीवुड में किंग खान के नाम से मशहूर शाहरुख खान खाने के शौकीन हैं. उन्हें मां के हाथ की बनी हैदराबादी मटन बिरयानी और खट्टी दाल बहुत पसंद है.
    मसालेदार स्पाइसी फूड शाहरुख को पसंद आता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वे बचपन से मुगलई फूड्स खाकर ही बड़े हुए हैं. शाहरुख तंदूरी चिकन को कम्फर्ट फूड मानते हैं जिसे वे सालभर यानी पूरे 365 दिन बड़े ही चाव से खा सकते हैं.

    सुबह देर से जागने की वजह से वे अक्सर ब्रेकफास्ट मिस कर देते हैं. पर जब भी करते हैं अंडे का सफेद हिस्सा, ऑरेंज जूस , चिकन सैंडविच और स्प्राउट्स खाते हैं. शाहरुख दूध और वेजिटेबल जूस पीना नहीं भूलते. उनका मानना है कि इससे स्किन और हड्डियां मजबूत और हेल्दी बनी रहती हैं. हालांकि वे जंक फूड और मीठी से बचते हैं. कभी कभार आइसक्रीम या चॉकलेट खा लेते हैं. एक अखबार को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि,'गौरी बिस्किट्स से बहुत उम्दा आइसक्रीम बनाती हैं. जो मुझे पसंद हैं.'

    किंग खान खाना बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं. बावजूद अंडे उबालना और चाय बनाना उन्हें अच्छे से आता है. रोटियां भी गोल और मुलायम बना लेते हैं. इटालियन खाने में शाहरुख पास्ता भी अच्छे से बना लेते हैं. शूट्स के दौरान वे सेट पर बना खाना नहीं खाते हैं. बल्कि घर का बना तंदूरी चिकन या फिश या बीन्स स्प्राउट्स, सब्जी ले जाते हैं.

    जबकि उनके डिनर में तंदूरी चिकन, तंदूरी नान या मटन की कोई भी डिश शामिल रहती है. कोल्ड ड्रिंक और चिकन दो ऐसी चीजें हैं जो उनके फ्रिज में हमेशा मौजूद रहती हैं.

     

    क्‍या ये रेसिपी आपको पसंद आई?
    1


    अपने दोस्‍त के साथ साझा करें
    टैग्स
Good 0
Poor 0

Advertisment

ज़ायके का सबसे बड़ा अड्डा

पकवान गली में आपका स्‍वागत है!

आप हर वक्‍त खाने-खिलाने का ढूंढते हैं बहाना तो ये है आपका परमानेंट ठिकाना. कुछ खाना है, कुछ बनाना है और सबको दिखाना भी है, लेकिन अभी तक आपके हुनर और शौक को नहीं मिल पाया है कोई मुफीद पता तो आपकी मंजिल का नाम है पकवान गली.


ज़ायका ही आपकी जिंदगी है तो हमसे साझा करें अपनी रेसिपी, कुकिंग टिप्‍स, किसी रेस्‍टोरेंट या रोड साइड ढाबे का रिव्‍यू.

रेसिपी फाइंडर

या
कुछ मीठा हो जाए